10000 से Start कर सकते हैं आप अपना business,कम लागत ज्यादा मुनाफे बनाने वाले Business

akbtimes.com
7 Min Read
You can start your business with Rs 10000

आपको भी आपका Business Start करना है पर आपके पास इतनी लागत नहीं है कि आप कोई बड़ा Business स्टार्ट कर सके तो आईए जानते हैं कि कम लागत में ज्यादा मुनाफे होने वाले बिजनेस कौन से हो सकते हैं। आज हम आपको बताएंगे कि 10000 से कौन-कौन से बिजनेस शुरू हो सकते हैं जिसमें आपको काफी अच्छा प्रॉफिट मिल सकता है।

10000 से Start कर सकते हैं आप अपना business

आज के दौर में सरकारी नौकरी और प्राइवेट नौकरियों में कोई फाइनेंशियल फ्रीडम नहीं मिलती है बस एक इनकम फिक्स हो जाती है हर महीने के लिए। पर आज हम जिस बिसनेस के बारे में बात करेंगे उनमें ऐसा कुछ भी नहीं है आप इसे चाहो तो लाखों की भी कमाई कर सकते हैं

अधिकतर लोग Financial Freedom के लिए ही बिजनेस को शुरू करते है लेकिन उनके इतने ज्यादा पैसे नही होते हैं. तो इसीलिए मैं कम पैसे में शुरू होने वाला बिजनेस आइडियाज (Best Business Ideas) के बारे मे जानेंगे।

Best Business Ideas कम पैसे में शुरू होने वाला बिजनेस आइडियाज

1. एलईडी बल्ब का Business Start कर सकते हैं

आज के टाइम में यह सबसे ट्रेडिंग बिजनेस है इसमें काफी मुनाफा भी है इस Business को स्टार्ट करने के लिए आपको ज्यादा रकम की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। एलईडी बल्ब बनाना बिल्कुल ज्यादा मुश्किल नही है और वैसे भी LED की मार्केट में बहुत ज्यादा मांग है क्योंकि यह सामान्य बल्ब की तुलना में कम बिजली की खपता करता है। हर बल्ब 70 से 400  रुपए तक क्वालिटी के बेच सकते है और इस तरह आप प्रतिमाह 45 हजार  रुपए कमा सकते है।

LED bulb business

2. चाय की दुकान का Business Start करना

सर्दियों का मौसम है और इस मौसम में सबसे ज्यादा डिमांड चाय की होती है इस सर्दियों में चाय की दुकान खोलने का Business सबसे अच्छा बिजनेस हो सकता है इसमें कम इन्वेस्टमेंट और होता है और ज्यादा profit होता है।चाय की दुकान खोलने के लिए आपको ज्यादा Rent भी नहीं देना पड़ता है या आप की खोल सकते हैं जहां भी आपको सही लगे यह बिजनेस बहुत छोटा है पर प्रॉफिट बहुत ज्यादा है।

3. स्मार्टफोन के लिए टेंपर्ड ग्लास का Business

आज के टाइम में सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाली चीज मोबाइल है यह हर इंसान के पास स्मार्टफोन है। तो स्मार्टफोन के टेंपर्ड ग्लास का बिजनेस आज के दौर में कई गुना प्रॉफिट कम कर दे सकता है इसमें इतना इन्वेस्टमेंट भी नहीं लगता है और अगर आप दुकान ना भी लगाओ तो एक छोटे से केबिन से भी शुरुआत कर सकते हो आप इन टेम्पर्ड ग्लास को बेचने का काम कर सकते है जिससे आप काफी अच्छी कमाई कर सकते है। टेम्पर्ड ग्लास के साथ-साथ आप मोबाइल कवर भी बेच सकते है जिसकी काफी डिमांड रहती हैं।

4. Online Business शुरू कर सकते हैं

अगर आप पहले से कोई बिजनेस कर रहे हैं तो इस बिजनेस को आप ऑनलाइन भी कर सकते हैं। इसका मतलब आप घर बैठे इंटरनेट से पैसा कमा सकते हैं।आप अपने प्रोडक्ट या सर्विस को ऑनलाइन बेच सकते हैं ऑनलाइन बिजनेस करने के लिए अनेक प्लेफॉर्म है, जैसे ड्रॉपशिपिंग कंपनी/ वेबसाइट, सोशल मीडिया, ई-कॉमर्स वेबसाइट/ एप्प, एफिलिएट मार्केटिंग, ईमेल मार्केटिंग!

5. कार वॉशिंग करना

यह बिजनेस भी बहुत फायदेमंद बिजनेस है, आज के टाइम में हर बिजनेसमैन, नॉर्मल इंसान के पास कर होना आम बात हो गया है और जहां तक बात करें इसकी सर्विसिंग तो इसकी सर्विस भी टाइम टू टाइम बहुत जरूरी होती है इसी को मत देना कर रखते हुए आप कर वॉशिंग का बिजनेस स्टार्ट कर सकते हैं इस बिजनेस में कम इन्वेस्टमेंट है और ज्यादा प्रॉफिट है कार वाशिंग बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको एक खाली जगह चाहिए होगी जहां पर आप गाड़ी को अंदर तक ला सके और एक ऊंचाई पर स्लीपर स्टेज बनाना होगा जिस पर गाड़ी चढ़ सके और आप आसानी से गाड़ी के नीचे भी सफाई कर सकते है। यह बिजनेस भी बहुत फायदेमंद बिजनेस है।

Car washing business

6. पानी पुरी का Business

आप पानी पुरी का भी Business शुरू कर सकते हैं। बिजनेस के लिए सबसे बेस्ट आइडिया पानी पुरी का बिजनेस है। यह कोई मौसमी बिजनेस नहीं है जो सिर्फ सर्दी या गर्मी के लिए है यह हर मौसम में लगातार कमाई देने वाला बिजनेस है। हर क्षेत्र में पानी पुरी को बहुत पसंद किया जाता है। आज के टाइम में स्वाद में पानी पुरी से आगे कोई नहीं है हर नॉर्मल इंसान को पानी पुरी बेहद पसंद है और यह बिजनेस काफी कारगर साबित होगा जिस्म की बहुत कम इन्वेस्टमेंट है और पैसा बहुत ज्यादा है।

7. मोबाइल एसेसरीज की दुकान

आप मोबाइल एसेसरीज की दुकान भी स्टार्ट कर सकते हैं आज के टाइम में मोबाइल का बहुत उपयोग है हर आम इंसान के पास मोबाइल फोन जरूर हैं। मोबाइल की सबसे ज्यादा मांग हैऔर साथ मोबाइल एक्सेसरीज की भी बहुत ज्यादा मांग हो रही हैं. मोबाइल एक्सेसरीज में आप अनेक तरह की चीजे बेच सकते हैं, जैसे- मोबाइल कवर, ग्लास, टेम्पर्ड ग्लास, मोबाइल चार्जर, USB Cable, OTG Cable, माइक्रो चीप, पैन ड्राइव आदि।

8. स्टेशनरी की दुकान खोलना

स्टेशनरी के शॉप भी बहुत अच्छा तरीका है पैसे कमाने का इससे भी बहुत अच्छी कमाई की जा सकती है स्टेशनरी के समय प्रोडक्ट की मांग हमेशा रहती है। यह कैसे बिजनेस है जो बारहमासी बिजनेस है। स्पेशल से भी आप शुरुआत कर सकते हैं। यह बहुत फायदेमंद बिजनेस है!

शुरू करें अपना Advertising Agency Business

₹50 हजार लगाकर शुरू करें यह business, हर महीने होगा तगड़ा मुनाफ़ा

सीमेंट उत्पादन का काम शुरू नहीं कर सकते तो क्या हुआ Cement dealership से भी कमाइए लाखों

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
Share This Article